Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशजनसमस्याब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिरामपुर

सुरक्षा मुख्यालय के पत्र के बाद हटाई गई सपा नेता आजम खान की बाई श्रेणी की सुरक्षा।

विधायकी जाने के बाद सुरक्षा हटाना दूसरा झटका है आजम खान को।

एसके न्यूज एजेंसी —उत्तर प्रदेश

जनपद –रामपुर 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान को दूसरा झटका प्रशिक्षण एवं सुरक्षा निदेशालय ने दिया है।जनपद रामपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि आजम खान की बाई श्रेणी की सुरक्षा को वापस ले लिया गया है।उसके बाद उनकी सुरक्षा कर्मियों ने बृहस्पतिवार को पुलिस लाइन में आमद करा दी है।

प्रदेश के गृह विभाग ने लिया है फैसला

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग द्वारा प्रदेश के मंत्रियों पूर्व मंत्रियों और वीवीआईपी को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए एक राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति गठित की जाती है। और उस सुरक्षा समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही माननीय को सुरक्षा दी जाती है।इसी राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पूर्व विधायक आजम खान की बाई श्रेणी की सुरक्षा बरकरार रखने का अब कोई औचित्य नहीं रह गया है।

रामपुर की पुलिस अधीक्षक को भेजा गया था आदेश

रामपुर के पुलिस अधीक्षक को इस  राज्य  स्तरीय सुरक्षा समिति ने  राज्य के गृह मामलों (पुलिस) सचिव एबी राज मौली की ओर से रामपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला को आदेश दिया गया था ।इसके बाद रामपुर जिला पुलिस ने आजम खान की सुरक्षा में लगे सभी पुलिसकर्मियों को वापस बुला लिया है।

आपको बता दें कि अब तक मोहम्मद आजम खान को राज्य सरकार द्वारा बाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जा रही थी। जिसमें कुल 11 सुरक्षाकर्मी उनकी सिक्योरिटी में और आवास पर सुरक्षा में तैनात थे उनको अब वापस ले लिया गया है।

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

Related Articles

Back to top button