Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशजनसमस्याब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

सपा अध्यक्ष का आरिफ से मिलना पड़ा महंगा छीना गया सारस।

योगी सरकार पर तमतमा गए अखिलेश यादव।

Sk News Agency-uttar Pradesh

 ब्यूरो डैस्क (लखनऊ) बुधवार 22 मार्च 2023कोलकाता में राष्ट्रीय सम्मेलन से लौटे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि आरिफ से सारे से इसलिए छीना गया था क्योंकि मैं उनसे मिलने और उन्हें बधाई देने पहुंच गया था।और आगे बोले क्या यही लोकतंत्र है अखिलेश ने बिना किसी नाम लिए का अगर सरकार सारस छीन रही है ।तो सरकार को उन से मोर भी छीन लेना चाहिए जो मोर को दाना खिला रहे थे। और अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि क्या सरकार  या क्या किसी अधिकारी में हिम्मत है कि वहां जाए और मोर को वापस ले आए।आज पूर्व मुख्यमंत्री लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरिफ सारस को खुले में रखे थे लेकिन   सरकार के लोग उसे कैद करके रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि सारस को कहां कैद करके रखा हुआ है ।यह जब पक्षी को नहीं छोड़ रहे हैं तो तुम्हें और हमको भी नहीं छोड़ेंगे, जेल में डाल देंगे हम सबको।उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो मुझसे जुड़ा है उसको परेशान भाजपा सरकार कर रही है ।उन्होंने कानपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि कानपुर में विधायक सोलंकी से मिलने गए तो उनका  ट्रांसफर कर दिया गया ।आजम खान और उनका परिवार इसलिए तकलीफ व परेशानी में है क्योंकि वह समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि  अधिकारी जो अन्याय कर रहे हैं उनसे कहना चाहता हूं अन्याय कर लो मन भर ,लो पेट भर लो, लेकिन यह जो काम कर रहे हो। इसका क्या संदेश जा रहा है। जनता जनार्दन सब कुछ समझ रही है उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने इटावा से सारस संरक्षण के लिए बनने वाले रिसर्च सेंटर (केंद्र) छीन लिया। सारस मित्र बनाए जाते थे, उनका मानदेय छीन लिया ,बर्ड फेस्टिवल भी खत्म कर दिए गए हैं।उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लोगों पर आरोप लगाया कि यह किसानों के दुश्मन ही नहीं बल्कि पेड़ पक्षियों के भी दुश्मन हैं। हाल ही में सरकार द्वारा आयोजित किए गए इन्वेस्टर मीट में पेड़ नहीं लगाए,उन्हें काटा छांटा पेड़ उखाड़ कर फेंक दिए, जो गमले लगाए वह सूख गए, चोरी हो गए। सपा मुखिया ने पर आरोप लगाते हुए कहा कि जितनी भी गमले चोरी हुए हैं वह सभी भारतीय जनता पार्टी के लोग चोरी करके ले गए ।वहीं गेहूं खरीद को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हमने लगातार कहा है कि प्राइवेट कंपनियां  को क्यों खरीद वा रहे हो इसलिए खरीदवा रहे हैं क्योंकि कल उन्हें मुनाफा लेना है। बताओ किसान का गेहूं किस कीमत में खरीदा गया। आटा और रिफाइंड तेल की कीमत कहां जा रही है।

इस बात पर भड़के थे अखिलेश यादव यह था पूरा मामला।

जनपद अमेठी की तहसील गौरीगंज क के जोधपुर मंडखा गांव के रहने वाले आरिफ का कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया पर आरिफ और  राजकीय पक्षी सारस की दोस्ती का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आरिफ से मिलने अमेठी गए थे। आरिफ से मुलाकात पर अखिलेश यादव ने कहा था कि इंसान और सारस पक्षी की दोस्ती के बारे में जानकर मैं खुद को नहीं रोक पाया ,और इसलिए ही मुलाकात करने चला आया हूं।

फिलहाल राजकीय पक्षी सारस को वन विभाग की टीम द्वारा रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार में संरक्षित कर दिया गया है । पक्षी घर से चले जाने के बाद परिवार के लोग मायूस हो गए हैं। और इस बात का आरिफ खान को बहुत दुख हुआ है।

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

Related Articles

Back to top button