उत्तरप्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ
Trending

वकील को हवालात में पीटा, हुआ बवाल!

मोहनलालगंज में बाइक सवार से हुई टक्कर के बाद वकील और उसके एक मित्र का दो दरोगाओं से हुआ था विवाद। आरोप है कि पहले चौकी में और बाद में कोतवाली में पुलिस ने पीटा।

दरअसल मोहनलालगंज कस्बे में शुक्रवार रात वकील की कार की बाइक से मामूली टक्कर हो गई थी जिसको लेकर दो दरोगाओं और वकील के दोस्त के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि पुलिस दोनों को पहले चौकी और बाद में कोतवाली ले गई जहां हवालात में पिटाई हुई।

घटना से नाराज वकीलों ने शनिवार सुबह बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंचकर हंगामा किया और लखनऊ-रायबरेली मुख्य मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान 10 किलोमीटर तक जाम लगा रहा। पुलिस की कार्रवाई के आश्वासन पर वकील 8 घंटे बाद सड़क से हटे।

सूत्रों के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी के अर्जुनगंज निवासी अधिवक्ता अश्वनी कुमार सिंह का कहना है कि वह दोस्त अरुण ओझा के साथ शुक्रवार रात सिसेंडी से घर जा रहे थे। इस दौरान मोहनलालगंज में तिराहे पर पुलिस चौकी के पास उल्टी दिशा से आ रही बाइक उनकी कार से टकरा गई।

दोनों पक्षों में विवाद के दौरान दरोगा राजकुमार और वीके सरोज वहां पहुंच गए। अश्वनी का आरोप है कि दरोगा उनसे उलझ गए और उन्हें व अरुण को चौकी ले जाकर पीटा। इसके बाद कोतवाली ले जाकर बाइक सवार सतीश निर्मल की ओर से केस दर्ज करवाया और हवालात में दोबारा पीटा।

मौके पर पहुंची एडीसीपी मनीषा सिंह के आरोपियों पर उचित कार्रवाई और पीड़ित वकील पर दर्ज मुकदमा खत्म करने की बात पर जाम खत्म कराया गया।
बार काउंसिल के सदस्य अखिलेश अवस्थी ने हस्तक्षेप किया और कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज न होने की दशा में वकील पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे।
प्रदर्शन के दौरान लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र, उपाध्यक्ष विपिन यादव,संयुक्त मंत्री सुरेश चंद्र रावत,बार एसोसिएशन मोहनलालगंज के अध्यक्ष करुणेश शुक्ला,महामंत्री रामलखन यादव समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

कुलदीप मिश्र
राज्य ब्यूरो प्रमुख
उत्तर प्रदेश

[democracy id="1"]

Related Articles

Back to top button