उत्तरप्रदेशउत्तराखंडबिहारब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराज्य

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन, बेटी ने ट्वीट कर दी निधन की सूचना।

मध्य प्रदेश के पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार।

नई दिल्ली

Sk News Agency सदैव आपके मोबाइल पर

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार देर रात हरियाणा के गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में  देर रात 75वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। गुरुवार को देर रात वह अपने आवास पर वेहोश  हो गये । और  उनको सांस लेने में तकलीफ होने लगी तब उनको गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। वहीं पर उन्होंने अंतिम सांस ली।उनकी बेटी सुभाषिनी शरद यादव ने उनके निधन की सूचना ट्विटर पर ट्वीट कर दी।उनका पार्थिक शरीर दिल्ली में उनके आवास छतरपुर पर रखा गया है जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

मध्य प्रदेश मैं पैतृक गांव में किया जाएगा उनका अंतिम संस्कार

उनका अंतिम संस्कार मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम (पूर्व में होशंगाबाद) जिले के ग्राम आंख मऊ में किया जाएगा।

देश के ऐसे पहले नेता का खिताब शरद यादव के नाम जिन्होंने 3 राज्यों से लोकसभा का चुनाव जीता

शरद यादव देश के ऐसे पहले नेता थे  जो देश के 3 राज्यों से लोकसभा का चुनाव जीत का संसद पहुंचे। आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश के जबलपुर से दो बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। और उसके बाद वह उत्तर प्रदेश के कासगंज-बदायूं लोकसभा क्षेत्र से एक बार जीतकर संसद पहुंचे। और बिहार के मधेपुरा से चार बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे।यादव ने अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत अपने गृह राज्य  मध्यप्रदेश से शुरू की । वह यूपी में सक्रिय रहे मगर ज्यादातर अपना राजनीतिक वक्त उन्होंने बिहार में गुजारा।मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करवाने में उनकी मुख्य भूमिका रही।

इन लोगों ने जताया दु:ख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी -ने शोक जताया और कहा कि शरद यादव के निधन से दुखी हूं। सार्वजनिक जीवन में लंबे वर्षों में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया वे डॉक्टर लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे ।मैं अपनी बातचीत को संजो कर रखूंगा उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव- ने शोक जताते हुए कहा कि उनके आपसी मतभेदों के बाद भी कभी कड़वाहट नहीं पैदा हुई। आपको बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में वह अभी गुर्दा प्रत्यारोपण सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मकार्जुन खरगे ने भी शरद यादव के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि समाजवादी धारा के वरिष्ठ नेता जनता दल (यू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्र मंत्री शरद यादव जी के निधन से दुखी हूं उन्होंने कहा पूर्व केंद्रीय मंत्री व दशकों तक एक उत्कृष्ट सांसद के तौर पर देश सेवा का कार्य कर उन्होंने समानता की राजनीति को मजबूत किया उनके परिवार एवं समर्थकों को मेरी गहरी संवेदनाएं।

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी- ने उनके आवास पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शरद यादव जी समाजवाद के पुरोधा के होने के साथ-साथ एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, उनके शोकाकुल परिवार को अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। देश के लिए उनका योगदान सदा याद रखा जाएग।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- ने शोक जताते हुए उन्होंने लिखा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव जी का निधन दुखद ।शरद यादव जी से मेरा बहुत गहरा संबंध था ,मैं उनके निधन की खबर से स्तब्ध एवं मर्मआहत हूं। वह एक प्रखर समाजवादी नेता थे ,उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में  अपूर्णीय क्षति हुई है ,ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।इन सबके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार, सहित दर्जनों नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

—*****Sk News Agency 

 

 

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

Related Articles

Back to top button