Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशकानपुरब्रेकिंग न्यूज़सराहनीय कार्य

पुलिस महानिदेशक ने कानपुर में की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक।

कमिश्नरेट जोन के एसीपी और एडीसीपी व कानपुर रेंज के 5 जिले के एसपी व कई एडीजी रहे शामिल।

Sk News Agency- Up

जनपद-कानपुर 25 मई 2023

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक राजकुमार विश्वकर्मा आज गुरुवार को सुबह 10:30 बजे प्रदेश के डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के साथ पहुंचे।वहां पर उन्होंने पुलिस लाइन के अंदर बैरक, मैस सीपीसी कैंटीन, क्वार्टर गार्ड और स्टोर रूम का निरीक्षण किया।उसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन की सभागार में कानपुर कमिश्नरेट जॉन की एसीपी और एडीसीपी कानपुर रेंज के अंतर्गत 5 जिलों के कप्तान एवं कई एडीजी के साथ समीक्षा बैठक की।उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि थाने पर आने वाले हर फरियादी को सम्मान के साथ बिठाय जाए। और  उसकी शिकायत सुनकर तत्काल प्रभावी कार्यवाही की जाए।उन्होंने कहा कि जो अपराधी बार-बार अपराध करते हुए पकड़े जा रहे हैं। उन पर तत्काल ऐसी प्रभावी कार्यवाही की जाए वह विकास दुबे ,अतीक अहमद ना बन पाए। उन्होंने कहा कि उत्तर देश में लगातार टूरिस्टों की संख्या बढ़ रही है। इनमें सबसे ज्यादा मथुरा, काशी और अयोध्या में सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के द्वारा विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।जिसमें अयोध्या के लिए 36 करोड रुपए का बजट पास किया गया है इस बजट से तीर्थ स्थल में सीसीटीवी कैमरे, कमांड सेंटर, वाच टॉवर्स का इंतजाम कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त काशी और मथुरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। क्योंकि यूपी में आने वाले टूरिस्टो में सबसे अधिक साउथ इंडियन पहुंच रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली हरियाणा से भी टूरिस्ट लगातार दर्शन को आ रहे हैं ।उनकी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए इसके लिए निर्देशित किया गया है।इस अवसर पर कानपुर पुलिस ने यातायात व्यवस्था के संबंध में नवाचार और नए प्रयोगों की जानकारी प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को दी। और उन्होंने कहा कि पुलिस ने यातायात के मामले में अच्छे और प्रशंसनीय कार्र किए हैं, और इन प्रयोगों को प्रदेश के अन्य जनपदों में भी आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

पुलिस महानिदेशक बोले बजट में 4 गुना वृद्धि हो गई है, बढ़ाए जाएंगे पुलिस आवास।

पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि जल्द ही पुलिस आवास की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी ।जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। अभी तक महिलाओं की 3 गुना पुलिस बैरक बढ़ाई जा चुके हैं और इसके लिए बजट में भी 4 गुना वृद्धि की गई है।

उन्होंने कहा कि इस बड़े हुए बजट से पुलिसकर्मियों को और आधुनिक संसाधनों से लैस किया जाएगा। और पुलिस अधिकारियों को साइबर अपराधियों को पकड़ने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है, जल्दी इस दिशा में अच्छे रिजल्ट मिलने शुरू हो जाएंगे।इस अवसर पर कानपुर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी, पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार कानपुर जोन के 5 जिलों के पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे।

  

 

 

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

Related Articles

Back to top button