Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशजनसमस्याब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिविशेषशाहजहाँपुर

दबंगों द्वारा स्टेट हाइवे को उखाडना पढ़ने वाला है भारी, मुख्यमंत्री ने दिया यह आदेश।

रंगदारी न मिलने पर दबंगों द्वारा स्टेट हाईवे की रोड को जेसीबी से उखाड़ दिया गया था।

Sk News Agency-UP

जनपद –शाहजहांपुर    5अगस्त 2023

न्यूज एजेंसी संवाद सूत्र——जनपद शाहजहांपुर में एक नेता के गुर्गों द्वारा कटरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन दातागंज- बदायूं स्टेट हाईवे की 500 मीटर सड़क को सोमवार को जेसीबी से उखाड़ कर फेंक दिया गया था।और सड़क पर जगह-जगह जेसीबी से गड्ढे कर दिए गए थे।तब विभागीय अधिकारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे थे।जानकारी मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को दबंगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री ने प्रशासन से सख्त लहजे में कहा है कि आरोपियों से नुकसान की पूरी वसूली करने का भी कार्य किया जाए।इसी बीच जनपद के जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने भी मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे।मामले को लेकर राज्य सरकार और प्रशासन सख्त रवैया अपनाने के मूड में आ गया है।और पुलिस ने भी तत्काल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।और नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जनपद की एसओजी टीम को लगाया गया है।आपको बता दें कि लिए मामला तूल पकड़ने के बाद इस कांड मैं संलिप्त दबंग को उनकी यह हरकत उन पर भारी पड़ने वाली है।आपको बताते चलें कि स्टेट हाईवे बदायूं -दातागंज मार्ग का चौड़ीकरण करोड़ों रुपए की लागत से किया जा रहा है।और इसको बनाने  का ठेका शकुंतला इंटरप्राइजेज कंस्ट्रक्शन को मिला है।मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात को दबंग एक व्यक्ति अपने दर्जनों साथियों के साथ पहुंचा। और उसने काम कर रहे कर्मचारियों के साथ मारपीट और गाली गलौज की।और निर्माणाधीन सड़क को 500 मीटर तक खोद डाला। और जगह-जगह बुलडोजर से गड्ढे कर दिए।आरोप यह भी लगाई गये हैं कि  दबंगों द्वारा कमीशन ना मिलने की वजह से सड़क खोदकर कर यह नुकसान पहुंचाया गया है।आपको बता दें कि यह मामला सुर्खियां में बना हुआ है।और अब मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के बाद दबंगों पर कार्यवाही होना लाजिमी है।

दबंगों द्वारा उखड़ी गई सड़क की एकत्रित की गई डाबर मिली गिट्टी

इस पूरे प्रकरण की जांच की गई है, और जांच में सभी तथ्य सही पाए गए हैं। और तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई है। और मुख्य आरोपी जगबीर सिंह की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी एसओजी टीम को सौंप गई है। गिरफ्तार होने के बाद इन अराजक तत्वों से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।( मीडिया से बोले –उमेश प्रताप सिंह जिलाधिकारी शाहजहांपुर)

प्रांतीय लोक निर्माण द्वारा 12 करोड रुपए की लागत से 7 किलोमीटर हाईवे का चौड़ीकरण किया जा रहा है। सोमवार को दबंगों द्वारा मजदूरों से मारपीट कर  रोड को जेसीबी से खोद दिया गया है। अगर ऐसा ही माहौल रहा तो कार्य करना ठेकेदार विभाग को मुश्किल होगा।(मीडिया से— बोले रथिन सिंन्हा अधिशासी अभियंता निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग)

सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसकी शिकायत पूर्व में भी की जा चुकी थी। सोमवार की रात सड़क को किसने खोदा है। इसकी जानकारी मुझको नहीं है।(मीडिया से बोले– वीर विक्रम सिंह विधायक विधानसभा क्षेत्र कटरा)

दातागंज बदायूं मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। जहां एक दबंग व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर 500 मीटर की सड़क को खो दिया है। जिससे सरकारी धन की हानि हुई है।इस मामले में राकेश नामक व्यक्ति ने तहरीर दी है, और अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच करके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।(मीडिया से बोले–संजीव कुमार बाजपेई अपर पुलिस अधीक्षक  (ग्रामीण) शाहजहांपुर

 

 

 

 

 

 

[democracy id="1"]

Related Articles

Back to top button