Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशजनसमस्याब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिविशेषसराहनीय कार्य

चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एसपी शाहजहांपुर ने किया यह सिस्टम लागू।

टोकन सिस्टम को किया गया जनपद में लागू।

SK News Agency-UP
जनपद-शाहजहांपुर
न्यूज़ एजेंसी संवाद सूत्र—————-सर्दी के मौसम में अक्सर चोरियां बढ़ जाती है। और पुलिस पिकेट पर लगाए गए पुलिसकर्मी होमगार्ड स्वयंसेवकों को पिकेट पर छोड़कर स्वयं नदारत हो जाते हैं। आपको बता दें कि जनपद शाहजहांपुर में 4 माह के अंदर जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस पिकेट के नजदीक से भी चोरी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया जा चुका है, और जांच जारी है।इसी के मुद्दे नजर शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने पुलिस कर्मियों के लिए टोकन सिस्टम को लागू किया है। उन्होंने हर थाना क्षेत्र में पांच पुलिस पिकेट बनाई है।

फाइल फोटो पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा जनपद शाहजहांपुर
जिसमें बैंक क्षेत्र और सराफा बाजार को भी शामिल किया गया है। जिसमें थाने के नजदीकी वाले पुलिस पैकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों को सबसे पहले टोकन दिया जाएगा। और इसके बाद वह पुलिस कर्मी आगे पढ़ने वाली पिकेट पर संबंधित कर्मियों को बढ़ाते जाएंगे। यदि चेकिंग के दौरान निर्धारित समय के अंदर संबंधित पिकेट पर पुलिस कर्मियों के पास टोकन नहीं मिलेगा तो पिछले वाली पिकेट के पुलिस कर्मियों को अनुपस्थित माना जाएगा।इन पिकेटों को रात्रि अधिकारी से लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा चेक किया जाएगा।
पुलिस कर्मियों की लापरवाही क्षेत्राधिकारी सिटी के जांच में सामने आ चुकी है।
आपको बता दें कि क्षेत्राधिकारी सिटी के द्वारा जब शहर विधायक और प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना एवं लोक निर्माण मंत्री जतिन प्रसाद से लेकर अन्य कई जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की सुरक्षा गारद में तैनात 26 पुलिसकर्मी अनुपस्थित मिल चुके हैं।
इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि यह प्रयोग पुलिस कर्मियों की सक्रियता बढ़ाने के लिए और जनता में सुरक्षा का भाव उत्पन्न हो और अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके। इसलिए यह टोकन सिस्टम लागू किया गया है ।और इसकी नियमित समीक्षा की जाएगी।
आपको बता दें कि अशोक कुमार मीणा युवा आईपीएस अधिकारी हैं और लगातार नए-नए प्रयोग करते रहते हैं।
रिपोर्ट—- न्यूज़ एजेंसी संवाद सूत्र एवं मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

आप आने वाले लोकसभा चुनाव में किसको वोट करेंगे?

Related Articles

Back to top button