Sk News Agency-UPआगराआगराउत्तरप्रदेशग्रामीण समस्याजनसमस्याब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिविशेष

आखिर मनाई क्यों? कपल ने अपनी शादी की सालगिरह कीचड़ में खड़े होकर।

कीचड़ में "सीवर नहीं तो वोट नहीं" लिखी तख्ती लेकर किया मोहल्ले वालों के साथ विरोध प्रदर्शन।

Sk News Agency-UP

जनपद-आगरा 

न्यूज एजेंसी संवाद सूत्र ———————-अपने घरों  के आस- पास लंबे समय से सड़क पर भरे  हुए कीचड- पानी का  विरोध -प्रदर्शन करने के लिए आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र में रविवार को अलग तरीके का रवैया अपनाया गया।इस दौरान नगला कली निवासी भगवान शर्मा ने अपनी पत्नी उषा देवी के साथ कीचड़ भरे दलदल और बदबूदार पानी में खड़े होकर अपनी शादी की 17वीं सालगिरह मनाई ।

विरोध प्रदर्शन करते स्थानीय निवासी-Sk News Agency

और वही कीचड़युक्त बदबूदार पानी में खड़े होकर  बैंड बाजे के साथ वरमाला भी एक दूसरे को पहनाई गई। और कॉलोनी के स्थाई निवासियों ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासन का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हाथों में एक तख्ती भी ले रखी थी और उस पर लिखा हुआ साफ दिख रहा था कि “सीवर नहीं तो वोट नहीं”स्थाई लोगों ने बताया कि जब तक “विकास नहीं तब तक वोट नहीं” अब हमारा अभियान शुरू हो गया है।आपको बताते चलें  कि जनपद के पुष्पांजलि होम्स ,पुष्पांजलि इको सिटी ,समेरी, नौवरी सहित करीब 30 से अधिक कॉलोनी के लोगों  का आने- जाने के लिए एक यही रास्ता है। इस  सड़क पर चलने के बाद यही नहीं मालूम पड़ता है कि सड़क में गड्ढे हैं या गढ़ों में सड़क।

कीचड़ में खड़े होकर एक दूसरे को वरमाला पहनती भगवान शर्मा और उनकी पत्नी उषा देवी-Sk News Agency

सड़क पर डाबर दिखाई नहीं देती है ,और सड़क पर एक फुट के  करीब पानी भरा हुआ है। स्थानीय निवासियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सेमरी, नगला कली, रजरई में लगभग 10 से 12000 की आबादी रहती है।यहां डेढ़ दशक से गंदे पानी की निकासी और सड़क निर्माण और स्वच्छता का काम जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण नहीं हो सका है।सीवर का गंदा पानी सड़क पर भरा हुआ है जहां हर रोज स्कूल आने जाने वाले बच्चे एवं स्थानीय निवासियों निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हम लोग नरकीय जीवन जी रहे हैं। स्थानीय निवासियों ने घोषणा की है कि अब मजबूरन हम सभी कॉलोनी वासियों ने तय किया है कि अब कोई भी जन्मदिन पार्टी ,, शादी की सालगिरह, सभी मांगलिक कार्यक्रम इसी नाले के पानी के बीच मनाए जाएंगे।स्थानीय निवासियों का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार हम सब स्थानीय लोग मिलकर करेंगे ।और किसी भी जनप्रतिनिधि को अपने इलाके में वोट  मांगने के लिए घुसने दिया जाएगा।पनी शादी की 17वीं सालगिरह मनाते हुए भगवान शर्मा ने मीडिया को बताया कि पहले हमने लक्षद्वीप या मालदीप में अपनी सालगिरह मनाने का प्लान बना रहे थे। लेकिन हमारे जनप्रतिनिधियों की उदासीनता की वजह से हमारे क्षेत्र में कोई भी सीवर या गंदे पानी निकासी के लिए जगह नहीं है। इसलिए हमारी सड़क गंदे नाले में तब्दील हो चुकी है। इसे हमने “पुष्प दीप”  नाम दिया है आज हमने यही विरोध करते हुए अपनी शादी की सालगिरह मनाई है।  आपको बता दें कि यह क्षेत्र बेबी रानी मौर्य के क्षेत्र में पड़ता है जो कि अभी प्रदेश सरकार में मंत्री हैं।स्थानीय निवासियों ने बताया कि मुख्यमंत्री पोर्टल से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं जनपद के उच्च अधिकारियों तक को इस समस्या से अवगत करा दिया गया है। मगर आज तक कोई भी इसका निराकरण नहीं कराया गया।

[democracy id="1"]

Related Articles

Back to top button