Sk News Agency-UPउत्तरप्रदेशएटाब्रेकिंग न्यूज़विशेष

उच्च न्यायालय के प्रशासनिक जज ने किया जनपद न्यायालय का किया निरीक्षण।

सभी न्यायिक अधिकारियों के साथ न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर दिया जोर।

एसके न्यूज एजेंसी –उत्तर-प्रदेश

जनपद-एटा 

 प्रयागराज उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश राजेंद्र कुमार एक दिवस की दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने जनपद के न्यायालय तथा जनपदीय कारागार  का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने न्यायिक अधिकारियों के साथ साथ  पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक ली।उन्होंने जनपद में न्यायालय की प्रशासनिक व्यवस्थाओं को परखा।इस दौरान उन्होंने बार एसोसिएशन और बेंच के बीच बीच संवाद भी किया। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में न्यायिक व्यवस्था ठीक-ठाक चल रही है। जनपद कारागार में निरुद्ध बंदियों की सजा पूरी हो चुकी है उनको लीगल एड के माध्यम से रिहा करने का काम किया जा रहा है। अभी तक कुल 80 ऐसे बंदियों को रिहा  भी किया जा चुका है। उनका कहना था कि जनपद में कुल 80हजार मुकदमे विभिन्न न्यायालयों में लंबित हैं ,जिनका निस्तारण किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि जनपद में छोटे-छोटे झगड़ों को खत्म करने के लिए आपसी सुलह समझौते के माध्यम से विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्री लिटिगेशन के द्वारा मामलों को निस्तारित किया जा रहा है।जो मामले न्यायालय में आ चुके हैं उनको लोक अदालत के माध्यम से सुनवाई करके उनको भी खत्म किया जा रहा है।

जनपद एटा उत्तर प्रदेश में 6वें नंबर पर

इस दौरान उन्होंने जनपद के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के साथ बैठक बाद कार्यों के हित में किए जाने वाले कार्यों में सहयोग करने की बात कही।वह  जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह से बोले कि  वादकारियों को सम्मन शत-प्रतिशत  तामील कराया जाए। ऐसा होने पर बादकारियों के खिलाफ 82/83 की कार्यवाही ही नहीं करनी पड़ेगी।उन्होंने कहा कि जिला पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से विभिन्न न्यायालय में चल रहे वादों  में सजा दिलाने का प्रतिशत अच्छा है। और इस मामले में जनपद एटा छठ में स्थान पर है।

न्यायालय परिसरों की सुरक्षा व्यवस्था पर दिया जोर

उन्होंने न्यायिक प्रक्रिया में मीडिया के सहयोग से भी अपील की। उन्होंने कहा कि मीडिया न्यायपालिका के विभिन्न पहलुओं को जनता के पास पहुंचा कर उसको जागरूक कर सकती है। उन्होंने न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है।

बैठक के दौरान यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान जनपद के जिला अध्यक्ष अनुपम कुमार जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव हिमांशु कुमार डीजीसी क्रिमिनल रेशम पाल सिंह कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामनरेश मिश्रा कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के महासचिव रोहित पंडित वरिष्ठ अधिवक्ता सीपी सिंह शलभ पालीवाल शिव शंकर संजय बांसुरी के अतिरिक्त न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

[democracy id="1"]

Related Articles

Back to top button